>आश्‍चर्यजनक रूप से तीसरे दिन लडकी का मेन्‍स चालू

>हैदराबाद स्‍टार फीचर्स में जब मैं हिन्‍दी का एडीटर था तब वहां साथ एक चित्रकार काम करते थे। जब उन्‍होंने जाना कि मैं कुछ होम्‍योपैथी जानता हूं तो एक दिन उन्‍होंने अपनी समस्‍याएं बतायीं। समस्‍या उनकी पत्‍नी और बेटी को लेकर थी। बेटी को लेकर उन्‍होंने बताया कि एक बार मेन्‍स के बाद उसका मेन्‍स रूक गया है और काफी जांच पडताल के बाद अंग्रेजी में डाक्‍टर उसके लिए आपरेशन बता रहे हैं उसके पहले वे बहुत सी दवा खिला चुके हैं , क्‍या होम्‍योपैथी में कुछ है इसके लिए। भीतर से मैं घबरा गया कि क्‍या किया जाए पर फिर मैंने पूछताछ की।
मामला जटिल था पर जो एक बात मेरा ध्‍यान अटका रही थी वह यह थी कि एक बार मेन्‍स होकर फिर रास्‍ता बंद है जिसे आपरेट करने की बात है। तो मुझे लगा कि अगर एक बार रास्‍ता बन चुका है तो संभवत: दवाएं काम कर जाएं। तो मैंने पूछ ताछ की तो पता चला कि लडकी नमक ज्‍यादा खाती है और अन्‍य बातों को देखकर मैंने नेट्रम म्‍यूर 6 उसे खाने को कहा। बीस दिन खाने के बाद मित्र ने कहा दवा तो खा रह है वह लगातार पर अभी कोई फायदा नहीं दिखता। तब मैंने उसे पूरक दवा पल्‍साटिला 1 एम की एक खुराक लेने को कहा।
आश्‍चर्यजनक रूप से तीसरे दिन लडकी का मेन्‍स चालू हो गया। और मैंने खुद को आश्‍वसत किया।

Advertisements

3 Comments »

  1. >होमियोपेथी में ऐसी बातें चमत्कार इस लिए लगती हैं कि लोग इस का कम व्यवहार करते हैं। जब यह व्यवहार में आ जाती है तो साधारण बातें बन जाती हैं। मैं स्वयं विगत 26 वर्षों से होमियोपैथी पर अपने परिवार को चला रहा हूँ।

  2. >होम्योपैय्थ यदि बिमारी ठीक से पकड़ ले तो इलाज़ सही हो ही जाएगा … पर ज्यादातर यही देखने को मिलता है की होम्योपैय्थ के डॉ. ठीक से बिमारी पकड़ ही नहीं पाते ….

  3. 3
    hct Says:

    >i fully believe in homepathyi earnestly request to pls advise me homepathy medicine to get rid off chornic urticaria, victim since last 15 yrs,


RSS Feed for this entry

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: